मिस्र ने पत्रकार मोहम्मद हुसैन की कैद की अवधि 45 दिन बढ़ाई

Samachar Jagat | Monday, 10 Aug 2020 09:49:38 AM
 Egypt extends journalist Mohammad Hussain's imprisonment by 45 days

काहिरा। मिस्र में अधिकारियों ने अल जजीरा के पत्रकार मोहम्मद हुसैन की कारावास की अवधि सोमवार को 45 दिनों के लिए बढ़ा दी।

श्री हुसैन मिस्र के निवासी हैं और दिसंबर 2016 से कारावास में हैं। उन पर सरकारी संस्थानों के खिलाफ लोगों को उकसाने तथा अराजकता फैलाने के उदेश्य से झूठी खबरें प्रसारित करने का आरोप है, हालांकि उन्होंने ( श्री हुसैन) और अल जजीरा मीडिया नेटवर्क ने इससे इनकार किया है।

श्री हुसैन मिस्र में निजी दौरे पर जब 2016 में मिस्र आए थे, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और तब से वह 1300 दिन से अधिक जेल में बिता चुके हैं। कतर की राजधानी दोहा स्थित अल जजीरा न्यूज चैनल ने श्री हुसैन की रिहाई के लिए दुनियाभर में अभियान चला रहा है।

मिस्र की एक अदालत ने पिछले साल मई में श्री हुसैन को रिहा करने का आदेश दिया था, जिसे सरकारी अभियोजक ने खारिज कर दिया था और अनिर्दिष्ट आरोपों के लिए नई जांच शुरू कर उन्हें (श्री हुसैन) फिर से जेल में डाल दिया था।

अल जजीरा ने श्री हुसैन की कारावास को मिस्र के दंड संहिता का उल्लंघन में बताया है। मिस्र में किसी अपराध की जांच लिए किसी भी व्यक्ति को अधिकमत 620 दिनों तक हिरासत में रखने का प्रावधान है।(एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.