अफगानिस्तान में हवाई हमले में आठ नागरिकों की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 15 Feb 2020 01:49:11 PM
Eight civilians killed in airstrikes in Afghanistan

अफगानिस्तान। अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में गठबंधन सेना के हवाई हमले में एक बच्चे सहित आठ स्थानीय ग्रामीणों की मौत हो गयी है। प्रांतीय अधिकारी ने शनिवार को बताया कि सुर्ख रोड जिले में शुक्रवार की शाम ग्रामीणों को ले जा रहे दो वाहनों पर विमानों ने मिसाइलें दागी। ये सभी लोग स्थानीय बाजार से वापस लौट रहे थे।

प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगियानी ने बताया कि नाटो के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने सुर्ख रोड में दो वाहनों को निशाना बनाकर हवाई हमले किये। उन्होंने बताया कि स्थानीय अधिकारी घटनास्थल का दौरा कर रहे हैं। शुरुआती जानकारी मिली है कि घटना में मारे गये सभी लोग स्थानीय नागरिक है। घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए और समय की जरूरत है। मारे गये लोगों में एक बच्चा भी शमिल है।

अफगानिस्तान स्वतंत्र मानवाधिकार आयोग (एआईएचआरसी) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2019 में अफगानिस्तान में संघर्ष की घटनाओं में कम से कम 2817 नागरिक मारे गए और 7955 से अधिक घायल हुए। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.