Covid 4th wave: मिलने लगे चौथी लहर के संकेत, चीन में कहर बनकर टूटा Omicron BA.2, जानिए इसके 10 लक्षण

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 10:56:56 AM
Epidemic / Corona not gone! Lockdown starts from tomorrow, strict ban after Omicron's howl
  • चीन के शंघाई में सोमवार से लॉकडाउन
  • ओमाइक्रोन भयभीत है
  • दुनिया में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं

ओमाइक्रोन की एक नई लहर चीन में व्याप्त है, जिसमें हर दिन रिकॉर्ड तोड़ने वाले मामले सामने आ रहे हैं। इससे पहले तिनजियांग समेत कई अन्य शहरों में लॉकडाउन लगाया गया था।

शुक्रवार को ओमाइक्रोन के 19 मामले दर्ज किए गए

चीन के सबसे बड़े शहर, शंघाई ने रविवार को ओमाइक्रोन के 19 मामलों की सूचना दी, जिससे सिस्टम द्वारा चरणबद्ध लॉकडाउन को लागू करने का निर्णय लिया गया।

ओमाइक्रोन हिल रहा है
चीन के कई शहरों में ओमाइक्रोन लहर चल रही है। ओमाइक्रोन को नियंत्रित करने के लिए सिस्टम द्वारा कड़े कदम उठाए जा रहे हैं।

कोरोना अभी दुनिया से नहीं गया है
चीन, कोरिया, अमेरिका और यूरोपीय देशों में अभी भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं जिससे साफ है कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है.

भारत में कमजोर हुआ ओमाइक्रोन
ओमाइक्रोन संस्करण के कारण पिछली लहर अन्य लहर की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक हल्की थी। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के माध्यम से विकसित हर्ड इम्युनिटी और प्राकृतिक एंटीबॉडी इसके पीछे मुख्य कारण हैं। देश में सोमवार को 1549 कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए। मंगलवार को 1581 मामले सामने आए। हालांकि, बुधवार और गुरुवार को मामले थोड़े बढ़े, क्रमशः 1778 और 1938 नए मामले दर्ज किए गए। पांच राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों अरुणाचल प्रदेश, चंडीगढ़, लक्षद्वीप, पुडुचेरी और दादर और नगर हवेली में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.