पूर्व अमेरिकी अधिकारियों ने बिडेन से रूस विरोधी प्रतिबंधों की सूची जारी करने का आग्रह किया

Samachar Jagat | Saturday, 01 Jan 2022 02:08:40 PM
Ex-US officials urging Biden to release list of anti-Russia sanctions

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से पूर्व अमेरिकी राजनयिकों और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारियों के एक समूह ने उन उपायों की एक सूची प्रकाशित करने का आग्रह किया है जो यूक्रेन पर तनाव तेज होने पर अमेरिका तुरंत रूस पर लागू होगा।

"हमारा मानना ​​है कि रूसी नेतृत्व द्वारा आगे सैन्य वृद्धि का विरोध करने से पहले, नाटो भागीदारों और यूक्रेन के साथ निकट सहयोग में, क्रेमलिन की लागत-लाभ गणना को प्रभावित करने के लिए अमेरिका को त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए। इसका मतलब है कि यूक्रेन पर एक नए रूसी सैन्य हमले की लागत बढ़ा दिया जाएगा "30 दिसंबर को नाटो के थिंक-टैंक, अटलांटिक काउंसिल की वेबसाइट पर जारी एक बयान में, पूर्व अधिकारियों ने कहा।


 
पूर्व अधिकारियों ने क्रेमलिन के साथ किसी भी गंभीर वार्ता में शामिल होने से पहले अमेरिकी सरकार और नाटो भागीदारों को डी-एस्केलेशन लेने की सलाह दी, जिसमें सभी पक्ष शामिल होने चाहिए जिनकी सुरक्षा या हित जोखिम में हैं। रूस में पूर्व अमेरिकी राजदूत माइकल मैकफॉल और अलेक्जेंडर वर्शबो, यूक्रेन कर्ट वोल्कर के लिए विदेश विभाग के पूर्व विशेष दूत, और द एंड ऑफ हिस्ट्री के लेखक, प्रसिद्ध राजनीतिक वैज्ञानिक फ्रांसिस फुकुयामा, बयान पर हस्ताक्षर करने वालों में से थे।

बिडेन ने गुरुवार देर रात रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर बात की, इस दौरान उन्होंने यूरोपीय सुरक्षा और यूक्रेन पर बढ़ते तनाव को संबोधित किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.