ब्रटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में बने रहने को लेकर उत्साहित हूं: Sunak

Samachar Jagat | Friday, 19 Aug 2022 04:01:50 PM
Excited to continue in race for UK PM's post: Sunak

लंदन | ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने कहा है कि वह दौड़ में बने रहने को लेकर उत्साहित हैं।उन्होंने यह बात पार्टी के मतदाताओं के सर्वेक्षण में अपनी प्रतिद्बंद्बी लिज ट्रस से पिछड़ने के बाद कही।पूर्व वित्त मंत्री सुनक ने 'आईटीवी’ चैनल को बृहस्पतिवार को दिए साक्षात्कार में कहा कि उन्हें ''निश्चित रूप से'' जीत मिलेगी। उन्होंने दोहराया कि उनकी प्रतिद्बंद्बी की तत्काल कर-कटौती योजना अर्थव्यवस्था के लिए महंगी साबित होगी।

भारतीय मूल के ब्रिटिश नेता सुनक ने कहा, ''मैं प्रधानमंत्री पद की दौड़ में बने रहने को लेकर उत्साहित हूं, मुझे लगता है कि मेरे विचार सही हैं।''इससे पहले बृहस्पतिवार को 'स्काई न्यूज’ के लिए यूजीओवी सर्वेक्षण में कहा गया है कि ट्रस ने इस दौड़ में 32 अंक की बढ़त बना रखी है। बोरिस जॉनसन के मंत्रिमंडल के सदस्य रह चुके सुनक ने 'आईटीवी’ पर व्यापक चर्चा के दौरान स्वीकार किया कि यह ’’थोड़ा अजीब’’ था कि जॉनसन ने पिछले महीने टोरी नेता और ब्रिटिश प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा देने की घोषणा करने में देरी की।

उन्होंने जुलाई के अंत में 'डाउनिग स्ट्रीट’ में हुए नाटकीय घटनाक्रम की ओर इशारा करते हुए कहा कि अंतिम दिनों में जो कुछ हुआ वह थोड़ा अजीब था। उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि इसे देखने वाले लोग सोच रहे होंगे कि यह क्या हो रहा है।’’इस घटनाक्रम के बाद जॉनसन ने इस्तीफा देने की घोषणा की थी और उनकी जगह नए प्रधानमंत्री के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। जॉनसन के इस्तीफ़े से पहले ही सुनक वित्त मंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके थे।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.