Explosion : क्यूबा की राजधानी हवाना में एक आलीशान होटल में विस्फोट, मृतक संख्या बढ़कर 31 हुई

Samachar Jagat | Monday, 09 May 2022 09:59:02 AM
 Explosion : Explosion at a luxury hotel in Cuba's capital Havana, death toll rises to 31

हवाना |  क्यूबा की राजधानी हवाना में एक आलीशान होटल में हुए भीषण विस्फोट में मरने वालों की संख्या रविवार शाम बढ़कर 31 हो गई। श्वान दस्ता अब भी लापता लोगों की तलाश में जुटा है। हवाना के 96 कमरों वाले पांच सितारा 'होटल साराटोगा’ में गत शुक्रवार को विस्फोट हुआ था। 19वीं सदी का यह होटल ओल्ड हवाना में स्थित है। विस्फोट के समय वहां मरम्मत का काम चल रहा था। होटल को मंगलवार को खोले जाने की योजना थी।

होटल के आसपास की कई इमारतें भी विस्फोट में क्षतिग्रस्त हुई हैं। गृह मंत्रालय ने बताया कि मृतकों में चार नाबालिग, एक गर्भवती महिला और एक स्पेन का नागरिक शामिल है। हादसे में 54 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 24 अस्पताल में भर्ती हैं। शनिवार शाम तक 19 परिवारों ने अपने प्रियजनों के लापता होने के बारे में सूचना दी थी, लेकिन अधिकारियों ने रविवार को इनमें से किसी का पता चलने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। यह होटल 'ग्रुपो डी टूरिज्मो गेविओटा एसए’ का है। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है, ऐसा माना जा रहा है कि विस्फोट गैस रिसाव के कारण हुआ। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.