China में एक रासायनिक संयंत्र में विस्फोट, दो लोगों की मौत व 12 अन्य लापता

Samachar Jagat | Monday, 16 Jan 2023 10:17:19 AM
Explosion in a chemical plant in China, two people killed and 12 others missing

बीजिंग : पूर्वोत्तर चीन में एक रासायनिक संयंत्र में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य लापता हैं। स्थानीय सरकार की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, रासायनिक इकाई परिसर से आग की लपटें और काले धुएं का गुब्बार निकलता नजर आया। शहर के उपनगरों में पानशान काउंटी की सरकार ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है। स्थानीय पर्यावरण विभाग क्षेत्र में वायु गुणवत्ता पर इसके प्रभाव का आकलन कर रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। ऐसा प्रतीत होता है कि आग की लपटें इकाई से इतर नहीं फैली। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले चीन में अक्सर घातक औद्योगिक दुर्घटनाएं होती रहती हैं। उत्तरी बंदरगाह शहर तियांजिन में एक रासायनिक गोदाम में 2015 में हुए विस्फोट के बाद से केंद्र सरकार ने कड़े सुरक्षा उपायों का वादा किया था। तियांजिन हादसे में 173 लोग मारे गए थे, जिनमें से अधिकतर दमकल कर्मी और पुलिस अधिकारी थे। इस मामले में कई स्थानीय अधिकारियों पर सुरक्षा उपायों का उल्लंघन करने वालों से रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.