Federal judge ने कैलिफोर्निया के हमले के हथियारों पर 30 साल पुराने प्रतिबंध को हटाया

Samachar Jagat | Saturday, 05 Jun 2021 01:41:07 PM
Federal judge overturns California’s 30-year-old ban on assault weapons

सैक्रामेंटो: एक संघीय न्यायाधीश ने शुक्रवार (4 जून) को कैलिफोर्निया के हमले के हथियारों पर नब्बे वर्षीय प्रतिबंध को पलट दिया, यह फैसला सुनाया कि यह हथियार रखने के संवैधानिक अधिकार का उल्लंघन करता है। सैन डिएगो के अमेरिकी जिला न्यायाधीश रोजर बेनिटेज़ ने फैसला सुनाया कि अवैध सैन्य-शैली की राइफलों की राज्य की परिभाषा गैरकानूनी रूप से कानून का पालन करने वाले कैलिफ़ोर्नियावासियों को अधिकांश अन्य राज्यों में और यू.एस. सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमत हथियारों से वंचित करती है।

बेनिटेज़ ने कहा, "किसी भी स्तर की गहन जांच के तहत कानून जीवित नहीं रह सकता है।" उन्होंने कानून को लागू करने के खिलाफ एक स्थायी निषेधाज्ञा जारी की, लेकिन राज्य के अटॉर्नी जनरल रॉब बोंटा को अपील करने का समय देने के लिए इसे 30 दिनों के लिए रोक दिया।


 
गॉव गेविन न्यूजॉम ने इस फैसले की निंदा की, इसे "सार्वजनिक सुरक्षा और निर्दोष कैलिफ़ोर्नियावासियों के जीवन के लिए एक सीधा खतरा, अवधि" कहा। अपने 94 पृष्ठ के फैसले में, न्यायाधीश ने आधुनिक हथियारों के पक्ष में बात की, कहा कि कानूनी कारणों से उनका अत्यधिक उपयोग किया जाता है।

"स्विस आर्मी चाकू की तरह, लोकप्रिय एआर -15 राइफल गृह रक्षा हथियार और मातृभूमि रक्षा उपकरणों का एक आदर्श संयोजन है। घर और लड़ाई दोनों के लिए अच्छा है, ”न्यायाधीश ने अपने फैसले के परिचय में कहा।

न्यूजॉम ने एक बयान में कहा, यह तुलना "इस फैसले की विश्वसनीयता को पूरी तरह से कमजोर करती है और उन परिवारों के मुंह पर एक तमाचा है जिन्होंने इस हथियार से अपने प्रियजनों को खो दिया है।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.