इस सन्नाटे को अपने संगीत से भरिए: जेलेंस्की ने ग्रैमी में कहा

Samachar Jagat | Monday, 04 Apr 2022 10:54:33 AM
Fill this silence with your music: Zelensky at the Grammys

लास वेगास। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने ग्रैमी पुरस्कार समारोह में कलाकारों से उनके देश पर रूसी हमले की कहानी दुनियाभर में पहुंचाने की अपील की। रविवार को समारोह के दौरान जेलेंस्की का एक वीडियो संदेश जारी किया गया जिसमें उन्होंने आक्रमण की तुलना भयावह सन्नाटे से की जो यूक्रेन के लोगों के ख्वाब और उनकी जिदगियों को समाप्त करने का खतरा पैदा कर रहा है।

उन्होंने कहा,'' हमारे संगीतकार सूट बूट पहनने के बजाए गोला बारूद से बचाने वाले कपड़े पहन रहे हैं। वे अस्पताल में घायलों के लिए गीत गा रहे हैं,उनके लिए भी गीत गा रहे हैं, जो उन्हें सुन नहीं सकते।’’ समारोह शुरू होने से पहले 'द रिकॉîडग एकेडमी’ ने अपने सहयोगी ''ग्लोबल सिटिजन’’ के साथ मिल कर सोशल मीडिया में चलाए गए अभियान ''स्टैंड अप फॉर यूक्रेन’’ का जिक्र किया। इस अभियान का मकसद यूक्रेन के लिए चंदा इकट्ठा करना और उसकी मदद करना है।

जेलेंस्की ने अपने संबोधन में कहा,'' इस सन्नाटे को अपने संगीत से भरिए। हमारी कहानी बताने के लिए इसे आज ही करिए। सोशल मीडिया नेटवर्क,टेलीविजन पर युद्ध के बारे में सच्चाई बताइए। जिस भी प्रकार से हमारी मदद कर सकते हैं,करिए और तब हमारे शहरों में शांति आएगी।’’जेलेंस्की के इस संदेश के बाद जॉन लेजेंड ने यूक्रेनी संगीतकार सिउज़ाना इग्लिडन और मिका न्यूटन के साथ अपना गीत ’’फ्री’’ गाया,इस दौरान उनके पीछे की स्क्रीन में युद्ध से जुड़ी तस्वीरें दिखाई जा रही थीं। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.