South Korea में अस्थाई मकानों में लगी आग, सैकड़ों लोग विस्थापित

Samachar Jagat | Friday, 20 Jan 2023 10:08:48 AM
Fire breaks out in temporary houses in South Korea, hundreds displaced

सियोल : दक्षिण कोरिया की राजधानी के निकट एक गांव में शुक्रवार सुबह अस्थाई मकानों में आग लग गई जिससे कम से कम 60 मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए और करीब 500 स्थानीय लोगों को वहां से निकाला गया। अधिकारियों ने बताया कि दमकलकर्मी सियोल के गुरयोंग गांव में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश रहे हैं। किसी के हताहत होने की तत्काल कोई खबर नहीं है।

सियोल के गंगनम जिले के दमकल विभाग के अधिकारी शिन योंग-हो ने बताया कि बचावकर्मी आग से प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की तलाश कर रहे हैं, हालांकि माना जा रहा है कि सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। आग सुबह करीब साढ़े छह बजे लगी थी। आग पर काबू पाने के लिए और लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए 8०० से अधिक दमकल कर्मियों, पुलिस अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों को तैनात किया गया।

घटनास्थल की तस्वीरों में दमकलकर्मी घने सफ़ेद धुएं से ढके गांव में आग की लपटों को बुझाने की कोशिश करते और हेलीकॉप्टर ऊपर से पानी का छिड़काव करते दिख रहे हैं। शिन योंग-हो ने बताया कि ऐसा अनुमान है कि गांव में 'प्लास्टिक शीट’ और लकड़ी (प्लाईवुड) से बने एक घर में आग लग गई थी, जो बाद में बाकी मकानों में फैल गई। उन्होंने बताया कि आग लगने की उचित वजह का पता लगाया जा रहा है।

गंगनम जिला कार्यालय के अधिकारी किम अह-रेम ने बताया कि करीब 500 लोगों को नजदीक स्थित जिम और एक स्कूल में ठहराया गया है। अधिकारियों की योजना उन्हें बाद में होटलों में ठहराने की है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक योल के प्रवक्ता किम उन-हे ने बताया कि राष्ट्रपति ने अधिकारियों से घटना से जानमाल के नुकसान को कम से कम करने के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों का इस्तेमाल करने को कहा है। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.