न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन पर फायरिंग - 16 घायल, कुछ जिंदा बम मिले, काला हमलावर भागा

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Apr 2022 09:38:19 AM
Firing at New York's Brooklyn subway station - 16 injured, some live bombs found, black assailant fleeing

न्यूयॉर्क में एक अमेरिकी मेट्रो स्टेशन के सामने दोपहर के तुरंत बाद बमवर्षक मारा गया। जबकि 16 लोग घायल हो गए हैं। तीनों की हालत नाजुक है। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि घटना के बाद एक तलाशी अभियान के दौरान ब्रुकलिन स्टेशन पर कई गैर-विस्फोटित आयुध (यूएक्सओ) बम भी मिले।

पुलिस के अनुसार, शूटर ने एक निर्माण श्रमिक के रूप में कपड़े पहने थे। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, वह व्यक्ति कुछ छोटे बम लेकर स्टेशन में घुसा। उनके हाथ में बंदूक भी थी। इलाके को सील कर दिया गया है और हमलावर की तलाश की जा रही है। सीएनएन के अनुसार, 16 घायलों में से 8 को गोली मार दी गई है। बाकी भगदड़ में घायल हो गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूयॉर्क के उपनगर ब्रुकलिन में लोग स्थानीय मेट्रो स्टेशन पर नियमित रूप से पहुंच रहे थे। यहां से ये लोग शहर के और भी कई इलाकों में पहुंचते हैं. इसके लिए मेट्रो स्टेशन पर ट्यूब एरिया है। यहां से तीन अलग-अलग रूटों पर मेट्रो ट्रेनें चलती हैं। लगभग 8.30 बजे (अमेरिकी समयानुसार) अचानक विस्फोट हुआ और कुछ मिनट बाद गोलियों की आवाज आई। जिसके बाद अफरातफरी मच गई।

निर्माण मजदूर के वेश में दिख रहा था आरोपी

कुछ चश्मदीदों का कहना है कि एक आदमी एक निर्माण श्रमिक की पोशाक में दिखाई दिया (जिसका इस्तेमाल मेट्रो स्टेशन पर रखरखाव के लिए किया जाता था)।
कार्यरत)। उसने बैग ट्रेन के पास फेंक दिया। उनके हाथ में बंदूक भी थी। कुछ देर बाद धुआं कम हुआ और कई लोग प्लेटफॉर्म पर गिरते देखे गए। उसके शरीर से खून बह रहा था।

ट्रेन सेवा बंद
घटना के तुरंत बाद इस स्टेशन से सभी ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गईं। जहां ट्रेन थी, उसे रोक दिया गया। न्यूयॉर्क पुलिस कमांडो की एक टीम ने स्टेशन को अपने नियंत्रण में ले लिया। एक चश्मदीद ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि सबसे पहले हमने एक बम विस्फोट की आवाज सुनी। जिसके बाद फायरिंग शुरू हो गई। लोगों ने वहां छिपकर तलाशी ली, लेकिन कई लोग गोलीबारी की चपेट में आ गए।
प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, "हमने एक काला हमलावर देखा।" इसकी ऊंचाई करीब 5 फीट 5 इंच होनी चाहिए। उन्होंने ऑरेंज जंप सूट पहना हुआ था। उन्होंने अपने चेहरे पर गैस मास्क भी पहना हुआ था। उसकी पीठ पर एक सिलेंडर भी था। हमें नहीं पता कि इसमें क्या था।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.