व्हाइट हाउस के पास हुई गोलीबारी

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Aug 2020 11:00:03 AM
 Firing near the white house

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस के पास गोलीबारी की घटना के बाद अमेरिकी गुप्तचर सेवा के एजेंट राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कोरोना वायरस पर चल रहे एक संवाददाता सम्मेलन के बीच से सुरक्षित स्थान पर ले गए।

सोमवार को हुई इस घटना के कुछ देर बाद ही ट्रम्प संवाददाता सम्मेलन में लौट आए और कहा कि सब नियंत्रण में है। ट्रम्प ने संवाददाता सम्मेलन दोबारा शुरू करते हुए कहा, व्हाइट हाउस में सब नियंत्रण में है। हमेशा त्वरित और प्रभावी कार्रवाई करने के लिए मैं गुप्तचर सेवा का शुक्रिया अदा करता हूं। यहां गोलीबारी हुई थी और किसी को अस्पताल ले जाया गया है।

उन्होंने कहा, मुझे उस व्यक्ति की हालत की जानकारी नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि उस व्यक्ति को गुप्तचर सेवा के कर्मी ने गोली मारी। हम देखते हैं क्या हुआ है। ट्रम्प के व्हाइट हाउस में जेम्स ब्रैडी संवाददाता सम्मेलन कक्ष में पत्रकारों से बातचीत शुरू करते ही यह घटना हुई।

राष्ट्रपति एनएएसडीएक्यू और अर्थव्यवस्था पर बात कर ही रहे थे , तभी गुप्तचर सेवा का एक शीर्ष एजेंट वहां आया और उनसे संवाददाता सम्मेलन से चलने का आग्रह किया। एजेंट को ट्रम्प के कान में कुछ कहते देखा गया, जिसके बाद राष्ट्रपति बिना हड़बड़ाये आराम से वहां से चले गए। ट्रम्प ने बाद में पत्रकारों को बताया कि उन्हें ओवल कार्यालय ले जाया गया था। उन्होंने कहा, हमें ओवल कार्यालय ले जाया गया था।

संवाददाता सम्मेलन में ट्रम्प के साथ वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन भी मौजूद थे। ट्रम्प के वहां से जाने के थोड़ी देर बाद गुप्तचर सेवा ने ट्वीट कर घटना की पुष्टि की थी। उसने ट्वीट किया, एक व्यक्ति तथा गुप्तचर सेवा के एक अधिकारी को अस्पताल ले जाया गया है। कानून प्रवर्तन अधिकारी घटनास्थल पर हैं। घटना के दौरान व्हाइट हाउस परिसर में घुसने की कोई कोशिश नहीं हुई। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.