इस्लामाबाद में बनेगा पहला हिंदू मंदिर, लंबे विवाद के बाद मिली इजाजत

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 12:41:13 PM
First Hindu temple to be built in Islamabad, allowed after long controversy

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में कुछ समय पहले उस समय विवाद हुआ जब हिंदू समुदाय को आवंटित भूमि रद्द कर दी गई। इस भूमि पर हिंदू मंदिर, श्मशान और सामुदायिक केंद्र बनाए जाने थे। हालांकि, इस मुद्दे पर आलोचना के बाद एक बार भूमि हिंदू समुदाय को आवंटित कर दी गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी विकास प्राधिकरण (सीडीए) ने पिछले सोमवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट (आईएचसी) में सुनवाई के दौरान अदालत के सामने खुलासा किया कि हिंदू समुदाय को आवंटित जमीन रद्द कर दी गई है. सीडीए के वकील जावेद इकबाल ने अदालत को बताया कि निर्माण शुरू नहीं हो पाने के कारण नागरिक एजेंसी ने इस साल फरवरी में ही हिंदू समुदाय के लिए जमीन रद्द कर दी थी।


 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्लामाबाद में 2016 में 0.5 एकड़ जमीन हिंदू समुदाय को आवंटित की गई थी। इस जमीन पर हिंदू मंदिर, श्मशान घाट और सामुदायिक केंद्र बनाए जाने थे। भूमि आवंटन रद्द होने की खबर से पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर हिंदू समुदाय में आक्रोश फैल गया और कई लोगों ने सीडीए के इस कदम की आलोचना की। यह भी कहा गया कि सीडीए इस अधिसूचना को वापस ले।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.