सामने आई 'तालिबानी राज' की पहली तस्वीर, अब स्कूल-कॉलेजों में इस तरह पढ़ेंगे विद्यार्थी

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 10:49:29 AM
First picture of 'Taliban Raj' surfaced, boy and girls students studying separately

काबुल - तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद, तालिबान उच्च शिक्षा मंत्रालय के एक आदेश में कहा गया है कि विश्वविद्यालयों में लड़कों और लड़कियों के लिए कक्षाएं अलग-अलग होनी चाहिए और यदि यह संभव नहीं है, तो बीच में पर्दे लगाए जाने चाहिए। तालिबान के आदेश के बाद अफगानिस्तान के एक कॉलेज की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।


 
अफ़ग़ान समाचार एजेंसी अमाज़ न्यूज़ ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक अफगान कॉलेज की तस्वीरें पोस्ट कीं ताकि लड़कों और लड़कियों की कक्षाएं जारी रहे। हालांकि, सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इन छात्रों के बीच जो पर्दा देखा जा सकता है। तस्वीर में छात्राओं को अबाया रोब और द मास्क में देखा जा सकता है। तालिबान ने अपने फरमान में यह भी लिखा है कि विश्वविद्यालयों को अपनी सुविधानुसार छात्रों के लिए महिला शिक्षकों की भर्ती करने की जरूरत है। इसके अलावा, बुजुर्ग और अच्छे चरित्र वाले पुरुषों को नियुक्त किया जा सकता है। इन तस्वीरों में एक प्रोफेसर को छात्रों को पढ़ाते हुए भी दिखाया गया है।

 

 

तालिबान के आदेश में यह भी कहा गया है कि कॉलेजों, विश्वविद्यालयों जैसी जगहों पर पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग प्रवेश और निकास होना चाहिए। वहीं महिलाओं को पुरुष छात्रों से 5 मिनट पहले अपना काम खत्म करना चाहिए ताकि वे पुरुषों के साथ घुलने-मिलने की कोशिश न करें। वहीं, छात्राओं को तब तक वेटिंग रूम में रहना होगा, जब तक कि छात्र कैंपस से बाहर नहीं निकल जाते।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.