Flood in South Africa : दक्षिण अफ्रीका में बाढ से मरने वालों की संख्या बढकर हुई 59

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Apr 2022 09:43:24 AM
Flood  in South Africa : Flood death toll in South Africa rises to 59

जोहान्सबर्ग |  दक्षिण अफ्रीका के क्वाजुलु-नताल प्रांत में भारी बारिश और बाढ के कारण मरने वालों की संख्या बढकर 59 हो गई है। प्रांतीय सरकार के अधिकारियों के हवाले से मीडिया ने इसकी जानकारी दी रिपोर्ट के मुताबिक, मरने वालों में डरबन शहर के 45 और नीडवेडवे व क्वादुकुजा शहर के 14 लोग हैं।जुलु-नताल के प्रीमियर सिहले जिकलाला बाढ के मद्देनजर यहां आपातकाल घोषित करने का निर्देश दिया है।

इससे पहले, क्वाजुलु-नताल में आपातकालीन सेवाओं के प्रवक्ता रॉबर्ट मैकेंजी ने कहा कि राहत और बचाव दल के सदस्य भूस्खलन और बाढ प्रभावित इलाकों से लोगों को निकाल रहे हैं। श्री मैकेंजी के अनुसार, यहां की इमारतों, सड़कों और बिजली के खंभों को बाढ से नुकसान पहुंचा है। प्रवक्ता ने स्थानीय निवासियों को इस दौरान घर के अंदर रहने की सलाह दी। क्वाजुलु-नताल में सोमवार रात से भारी बारिश के होने का सिलसिला जारी है। इथेकविनी नगरपालिका और डरबन शहर इससे सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.