Flood: पाकिस्तान ने अघोषित आपातकाल से निपटने के लिए मांगी विश्विक सहायता

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Aug 2022 02:33:30 PM
Flood: Pakistan seeks global assistance to deal with undeclared emergency

इस्लामाबाद | पाकिस्तान ने बाढ प्रभावित लोगों के राहत एवं पुनर्वास और क्षतिग्रस्त बुनियादी ढांचे की बहाली के लिएअंतरराष्ट्रीय समुदाय से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक वीडियो संदेश में कहा,''मौजूदा राहत अभियान में 80अरब रुपये की जरूरत है और नुकसान से उबरने के साथ-साथ पीड़तिों के पुनर्वास के लिए भी सैकड़ों अरबों रुपये की जरूरत है। पाकिस्तान में जुलाई से अब तक आई भारी बाढ में कम से कम 830 लोगों की जान जा चुकी है, ऐसे में सरकार ने मंगलवार को एक अंतरराष्ट्रीय अपील शुरू करने का फैसला किया जिसमें बाढ प्रभावित लोगों के राहत एवं पुनर्वास और क्षतिग्रस्त बुनियादी ढांचे की बहाली के लिए धन की मांग की गई।

समाचारपत्र 'डान’ की बुधवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक यह निर्णय राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) द्बारा पाकिस्तान में बाढ आपातकाल पर तत्काल ब्रीफिग के दौरान किया गया, जिसे बाढ से हुए नुकसान का पुनर्मूल्यांकन करने और विकास भागीदारों तथा दानदाताओं को संकट की भयावहता से अवगत कराने के लिए बुलाया गया था।असामान्य मानसूनी बारिश के कारण हुई तबाही को कम करने के लिए सहायता के लिए बाहर की ओर देखने के अलावा प्रधानमंत्री ने राष्ट्र से बाढ पीड़ति लोगों की मदद करने की भी अपील की क्योंकि सरकार को बाढ पीड़तिों के पुनर्वास के लिए सैकड़ों अरबों रुपयों की आवश्यकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.