पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार हरमन कैन की कोरोना से मौत

Samachar Jagat | Friday, 31 Jul 2020 09:24:34 AM
Former US presidential candidate Herman Cain dies from Corona

वाशिगटन। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार हरमन कैन की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। वह 74 वर्ष के थे।

श्री कैन की वेबसाइट के संपादक डैन कैलाबेरीज ने पोस्ट में लिखा, ''हमें जानते थे कि जब उन्हें पहली बार कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था, यह एक कठिन लड़ाई है।’’

श्री कैलाबेरीज ने कहा कि वे उनके ठीक होने को लेकर आशान्वित थे। उन्होंने एक सप्ताह पहले चिकित्सकों से हुई बात का हवाला देते हुए कहा, '' उन्हें लगाता है कि वह अंतत: ठीक हो जाएंगे।’’

श्री कैन कैंसर की बीमारी से पीड़ति थे और इसके उपचार के लिए पिछले महीने जार्जिया प्रांत के अटलांटा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पूर्व व्यवसायी और फेडरल रिजर्व बैंक ऑफ कैनसस सिटी, मिसौरी के अध्यक्ष कैन 2०12 में रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन में असफल रहे थे।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरूवार को ट््वीट कर श्री कैन और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने श्री कैन ओक्लाहोमा की रैली एक तस्वीर भी साझा की।
श्री ट्रंप ने कहा, ''हरमन का जीवनकाल अविश्वसनीय था और सभी उनकी सराहना करते थे। जो कभी उनसे मिला था, विशेषकर मुझसे, ''वह एक बहुत ही खास व्यक्ति थे, एक देशभक्त और महान दोस्त।’’ (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.