'Corona पर नियंत्रण पाने के करीब फ्रांस’

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Nov 2020 09:30:01 PM
'France closer to control over Corona'

पेरिस। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने कहा है कि देश धीरे-धीरे कोविड-19 वायरस पर नियंत्रण हासिल कर रहा है, जो अभी भी सक्रिय है, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से इसमें गिरावट जारी है।

श्री वेरन ने मंगलवार को आरएमसी प्रसारणकर्ता से यह बात कही। उन्होंने कहा कि वायरस का प्रसार अक्टूबर की तुलना में काफी कम हुआ है ,जब वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कफ्र्यू एवं राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया था। श्री वेरन ने कहा,''हम अभी भी वायरस के संक्रमण की चपेट में हैं, लेकिन हम महामारी की गतिशीलता पर नियंत्रण हासिल करने की प्रक्रिया में भी हैं। इसका मतलब है कि सरकार द्बारा उठाये गये कदम काम कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को हटाए जाने और व्यवसायों को फिर से संचालित करने में सक्षम होने के संदर्भ में स्वास्थ्य की स्थिति अभी भी अनिश्चित है। इस बीच, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने पिछले सप्ताह के मुकाबले वायरस के संक्रमण की दर में कमी देखी है, जिसमें सोमवार को 9,4०6 नए मामलों की सबसे कम दैनिक संख्या दर्ज की गई है। देश में कोरोनो वायरस के प्रकोप का दूसरा लहर शुरू हुआ है। मंगलवार तक फ्रांस में कोरोना से 45,००० से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है तथा अब तक 2,०००,००० लोेगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.