France : फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी पर भ्रष्टाचार के आरोप, अदालत ने सुनाई तीन साल की सजा, जज को उच्च पद के लिए पहुंचाई थी मदद

Samachar Jagat | Monday, 01 Mar 2021 07:54:47 PM
France: Former French President Nicolas Sarkozy charged with corruption, court sentenced to three years, helping judge for high position

इंटरनेट डेस्क। फ्रांस की राजधानी पेरिस से आज सोमवार को एक बड़ी खबर निकलकर आई है। यहां देश के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी को भ्रष्टाचार के आरोप में तीन साल की सजा सुनाई गई है। एक अदालत ने देश के पूर्व राष्‍ट्रपति निकोलस सरकोजी को भ्रष्‍टाचार का दोषी माना है।

तीन साल की इस सजा में से दो साल की सजा निलंबित रहेगी। सरकोजी पर एक जज को मोनेको में उच्‍च पद के लिए मदद करने के प्रस्‍ताव का आरोप है, उन्‍होंने अपने इलेक्‍शन कैम्‍पेन फाइनेंस की जांच के मामले में 'अंदर की सूचना' देने की ऐवज में मदद का यह प्रस्‍ताव किया था।

दो साल की निलंबित सजा के मायने यह है कि एक साल की जेल की सजा के कारण सरकोजी को शारीरिक रूप से जेल जाने की जरूरत नहीं होगी। फ्रांस में आमतौर पर दो साल के अधिक जेल के मामले में ही यह नियम लागू होता है। गौरतलब है कि सरकोजी ने फ्रांस के राष्ट्रपति के रूप में 2007 से 2012 के बीच पदभार संभाला था। 2007 के चुनावों में भी उनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.