France: कोरोना मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि, दोबारा लग सकता लॉकडाउन

Samachar Jagat | Friday, 25 Sep 2020 11:16:03 AM
France: unexpected rise in corona cases, lockdown may come again

मास्को। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने अपने देश के नागरिकों को चेताया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश में दोबारा लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। फ्रांस की राष्ट्रीय स्वास्थ्य एजेंसी सेंट पॉब्लिक ने गुरुवार को कहा कि देश ने पिछले 24 घंटों के भीतर 16,000 से अधिक कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि हुई है, जो प्रकोप की शुरुआत के बाद से अबतक की सर्वाधिक दैनिक वृद्धि है।

फिगारो समचारपत्र के अनुसार श्री कास्टेक्स ने गुरुवार को कहा, ''अगर हम हाथ पर हाथ धरे बैठें रहे, तो हमें मार्च जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। स्थिति और बिगड़ने की स्थिति में दोबारा कफ्र्यू लगाया जा सकता है।’’

गौरतलब है कि फ्रांस में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर पहली बार 17 मार्च को लॉकडाउन लागू किया गया था। कोरोना मामलों में गिरावट देखते हुए 11 मई से लॉकडाउन में ढिल देना शुरू कर दिया गया। फ्रांस में कोरोना वायरस के अबतक 536,000 नए मामले सामने आए हैं वहीं 31,000 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.