बौखलाया पाकिस्तान, भारत पर लगाए झूठे आरोप तो यूं मिला जवाब

Samachar Jagat | Monday, 16 Nov 2020 08:06:37 AM
Frustrated Pakistan, false accusations against India, got the answer like this

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान की सरकार और सेना के भारत पर आतंकवाद को बढ़ावा देने के मनगढ़ंत आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत, बलूचिस्तान में सक्रीय जमात-उल-एहरार, बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान को धन और हथियार उपलब्ध करा रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने रविवार को पाकिस्तान के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि पाकिस्तान की ओर से पेश किए गए तथाकथित सबूत बेमानी हैं तथा यह पड़ोसी देश की हताशा को जाहिर करते हैं। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में कोई भी पाकिस्तान के तथाकथित सबूतों को स्वीकार नहीं करेगा।


मुंबई में 26 Nov 2008 को पाकिस्तान समर्थित आतंकियों द्वारा किए गए हमले को आखिर पाकिस्तान ने कबूल कर लिया है। आतंकी हमले की 12वीं बरसी के पहले पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी ने यह कूबल किया है कि हमले से जुड़े कई आतंकवादी पाकिस्तान में पनाह लिए हुए हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में मुंबई में 26 Nov 2008 को पाकिस्तान समर्थित आतंकियों द्वारा किए गए हमले को आखिर पाकिस्तान ने कबूल कर लिया है। आतंकी हमले की 12वीं बरसी के पहले पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी ने यह कूबल किया है कि हमले से जुड़े कई आतंकवादी पाकिस्तान में पनाह लिए हुए हैं।

संघीय एजेंसी ने अपनी मोस्ट वांटेड लिस्ट में इन आतंकियों का नाम शामिल किया है लेकिन इसमें मुंबई आतंकी हमलों के मुख्य साजिशकर्ता लश्कर-ए-तैयेबा के सरगना हाफिज सईद का नाम नदारद है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने इसपर कड़ी आपत्ती व्यक्त की है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि पाकिस्तान सच्चाई से वाकिफ होने के बावजूद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। पड़ोसी देश को आतंकी हमले के बारे में सूचनायें एवं सबूत हासिल हैं, भारत ने भी पर्याप्त सबूत मुहैया कराए हैं।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.