G7 Leaders' Summit: जलवायु पर मुख्य ध्यान देने के साथ शुरू होगा G7 नेताओं का शिखर सम्मेलन

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jun 2021 02:56:01 PM
G7 Leaders' Summit: Begin With focus on reasserting fight against climate change

लंदन: बहुप्रतीक्षित G7 लीडर्स समिट, जो पिछले साल कोविड -19 के प्रकोप के बाद से राज्य के सदस्य प्रमुखों की पहली व्यक्तिगत बैठक को चिह्नित करेगा, शुक्रवार को महामारी और जलवायु पर मुख्य ध्यान देने के साथ शुरू होने वाला है। परिवर्तन। तीन दिवसीय कार्यक्रम कार्नवाल के तटीय गांव कार्बिस बे में होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाम को जी-7 के नेता महारानी एलिजाबेथ द्वितीय, प्रिंस ऑफ वेल्स, डचेस ऑफ कॉर्नवाल और ड्यूक एंड डचेज ऑफ कैम्ब्रिज के औपचारिक स्वागत समारोह में शामिल होंगे।


 
शुक्रवार को उद्घाटन के बाद, नेता दुनिया भर में वैक्सीन उत्पादन स्थलों के निर्माण के लिए कोविड -19 वैक्सीन दान और वित्तीय सहायता जैसे सवालों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, कोविड महामारी से उबरने पर चर्चा करने वाले हैं।

प्रिंस चार्ल्स बाद में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों के G7 नेताओं और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के लिए एक स्वागत समारोह की मेजबानी करेंगे, जिसमें चर्चा की जाएगी कि निजी क्षेत्र जलवायु आपातकाल से निपटने के लिए सरकारों के साथ कैसे काम कर सकता है, जिसमें प्रिंस विलियम भी उपस्थित होंगे।

जनवरी में कार्यालय आने के बाद से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के लिए यह पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन भी है, जिसमें वह एक सप्ताह की यूरोप यात्रा के हिस्से के रूप में भाग ले रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.