भारत-पाक के बीच तनाव घटाने में मदद करेगा जी-7 का शिखर सम्मेलन 

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Aug 2019 02:45:09 PM
G7 summit will help reduce Indo-Pak tension

इंटरनेट डेस्क। अमेरिका के व्हाइट हाउस ने दावा किया है कि हाॅल ही सम्पन्न हुएं जी-7 शिखर सम्मेलन में उठाएं गएं मुख्य मुद्दां में भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने मंे मदद करना था। जी-7 शिखर सम्मेलन में शिरकरत करने गएं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी के मेलानिया ट्रम्प के साथ देश लौट चुके है। जी-7 का आयोजन फ्रांस के बिआरित्ज शहर में 24 से 26 अगस्त के बीच किया गया था।

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव कम करना। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बैठक में राष्ट्रपति ट्रम्प ने भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता की जरूरत पर जोर दिया गया और हमारे देशों के बीच महान आर्थिक संबंध बनाने की बात भी की गई थी। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है और हम किसी तीसरे देश को परेशान नहीं करना चाहते है। इसके बाद ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने और मोदी ने बीती रात कश्मीर के बारें में काफी विस्तार से बात की। भारत और पाकिस्तान खुद ही इसका समाधान कर सकते है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.