Dubai में भव्य हिदू मंदिर आम लोगों के लिए खुला

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Oct 2022 01:50:51 PM
Grand Hindu temple in Dubai open to the public

दुबई |  दुबई के जेबेल अली गांव में भारतीय और अरबी वास्तुकला के मिले-जुले स्वरूप वाले एक भव्य हिदू मंदिर को जनता के लिए खोल दिया गया है। इसे सहिष्णुता, शांति और सद्भाव के एक मजबूत संदेश के तौर पर देखा जा रहा है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के श्रद्धालुओं के लिए मंगलवार को मंदिर के द्बार खोल दिये गए। अबुधाबी में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, ''सहिष्णुता और सह-अस्तित्व मामलों के मंत्री शेख नाह्यान बिन मुबारक अल नाह्यान और राजदूत संजय सुधीर ने दुबई में नये हिदू मंदिर का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर राजदूत संजय सुधीर ने संयुक्त अरब अमीरात में 35 लाख भारतीय प्रवासियों को समर्थन देने के लिए यूएई सरकार का आभार जताया।’’ 'खलीज टाइम्स’ अखबार की खबर के मुताबिक, इस मौके पर पुजारियों ने 'ओम शांति शांति ओम’ का जाप करते हुए लोगों का मंदिर में स्वागत किया और इस दौरान तबला और ढोल भी बजाए गए। गौरतलब है कि जेबेल अली गांव अलग-अलग धर्मों के उपासना स्थलों के लिए मशहूर है और वहां सात गिरजाघर, एक गुरुद्बारा और एक हिदू मंदिर है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.