ट्रंप के संबोधन में बतौर अतिथि शामिल हुए गुआइडो

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 10:52:09 AM
Guido attended Trump's address as a guest

वॉशिंगटन। वेनेजुएला के विपक्षी नेता एवं अंतरिम राष्ट्रपति जुआन गुआइडो ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कांग्रेस के स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन में विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की। व्हाइट हॉउस ने मंगलवार रात को जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए कहा, ‘‘ ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने राज्य के लिए अतिरिक्त विशिष्ट अतिथियों की घोषणा की जिसमें वेनेजुएला से गुआइडो का नाम भी शामिल किया गया।

बयान में यह भी कहा गया कि जुआन वेनेजुएला के अंतरिम राष्ट्रपति हैं और लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित वेनेजुएला नेशनल असेंबली के नेता हैं। गौरतलब है कि वेनेजुएला में पिछले वर्ष जनवरी में विपक्षी नेता गुआइडो के स्वयं को अंतरिम राष्ट्रपति घोषित करने के बाद देश में राजनितिक संकट गहरा गए हैं। अमेरिका के नेतृत्व में कई पश्चिमी देशों ने गुआडो को राष्ट्रपति के तौर पर मान्यता दी जबकि चीन,रूस, तुर्की और कई अन्य देशों ने मौजूदा राष्ट्रपति निकोलस मादुरो का समर्थन करते आये हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.