Montenegro में बंदूकधारी ने 10 लोगों को मारी गोली

Samachar Jagat | Saturday, 13 Aug 2022 10:30:53 AM
Gunman shoots 10 people in Montenegro

सेटिजे (मोंटेनेग्रो) : दक्षिण पूर्वी यूरोप के देश मोंटेनेग्रो के पश्चिमी शहर की सड़कों पर शुक्रवार को एक व्यक्ति ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की, जिसमें दो बच्चों सहित 10 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद एक राहगीर ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मोंटेनेग्रो के पुलिस प्रमुख ज़ोरान ब्रजनिन ने मीडिया के साथ साझा किए गए एक वीडियो बयान में बताया कि हमलावर 34 वर्षीय व्यक्ति था जिसकी पहचान केवल उसके नाम के शुरुआती दो अक्षर वीबी से की गयी।

ब्रजनिन ने बताया कि संदिग्ध ने पहले आठ और 11 साल की उम्र के दो बच्चों और उनकी मां को राइफल से गोली मार दी जो सेंटिजा के मेडोविना इलाका स्थित हमलावर के मकान में किराएदार के तौर पर रहती थी। इसके बाद वह गली में गया और बेतरतीब ढंग से 13 और लोगों को गोली मार दी, जिनमें से सात की मौत हो गई। ब्रजनिन ने कहा, ''फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि वीबी को इस नृशंस कृत्य को करने के लिए किसने उकसाया।’’
अपराध स्थल की जांच के समन्वयक अभियोजक एंड्रीजाना नास्टिक ने पत्रकारों को बताया कि बंदूकधारी को एक राहगीर ने गोली मार दी थी और घायलों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल था।

प्रधानमंत्री ड्रिटन अबाज़ोविक ने अपने टेलीग्राम चैनल पर लिखा कि यह घटना ''एक अभूतपूर्व त्रासदी’’ थी। उन्होंने लोगों से ''पीड़ितों के परिवारों, उनके रिश्तेदारों, दोस्तों और सेटिजे के सभी लोगों के साथ’’ रहने का आग्रह किया। राष्ट्रपति मिलो जुकानोविक ने ट्विटर पर कहा कि सेटिजे में ''भयानक त्रासदी की खबर से उन्हें बहुत दुख हुआ’’। उन्होंने इस घटना में प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के साथ ''एकजुटता’’ का आह्वान किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.