आईएमएफ का कार्यक्रम लागू करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था : Sharif

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Dec 2022 03:10:02 PM
Had no option but to implement IMF programme: Sharif

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि नकदी संकट से जूझ रही देश की अर्थव्यवस्था को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के कार्यक्रम को लागू करने के अलावा उनकी सरकार के पास कोई और विकल्प नहीं था। 'एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान’ ने शरीफ के हवाले से कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि अगर सरकार किसी क्षेत्र में सब्सिडी देना भी चाहती है तो इसके लिए उसे आईएमएफ से मदद लेनी होगी और तकलीफदेह होने के बावजूद सचाई यही है।

शरीफ ने कहा कि उनकी सरकार कीमतों में वृद्धि का भार जनता पर नहीं डालना चाहती थी लेकिन देश को आईएमएफ कार्यक्रम को लागू करना ही होगा क्योंकि उसके पास कोई और विकल्प नहीं है। पाकिस्तान ने ठप पड़े छह अरब डॉलर के आईएमएफ कार्यक्रम को इस वर्ष पुनजीर्वित किया। हालांकि, इसके लिए जो सख्त शर्तें हैं उनका पालन करने में उसे कठिनाई आ रही है। ऐसी खबरें हैं कि आईएमएफ तबतक इस कार्यक्रम के तहत और राशि जारी नहीं करेगा जबतक कि सरकार ने जो वादे किए हैं उन्हें वह पूरा नहीं कर लेती।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.