Hong Kong: तियानमेन की सालगिरह पर पुलिस ने लोकतंत्र कार्यकर्ता चाउ हैंग-तुंग कोन किया गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 04 Jun 2021 11:13:09 AM
Hong Kong: Police detained Democracy activist Chow Hang-tung on Tiananmen anniversary

हांगकांग पुलिस ने शुक्रवार की सुबह प्रमुख लोकतंत्र कार्यकर्ता चाउ हैंग-तुंग को हिरासत में लिया, अधिकारियों ने बीजिंग के घातक तियानमेन क्रैकडाउन की सालगिरह पर किसी भी विरोध को रोकने के लिए दृढ़ संकल्प किया।

चाउ हैंग-तुंग हांगकांग एलायंस के उपाध्यक्षों में से एक है, वह समूह जो तियानमेन स्क्वायर में लोकतंत्र समर्थकों पर 1989 की घातक कार्रवाई में मारे गए लोगों के शोक में विशाल मोमबत्ती की रोशनी में आयोजन करता है।


 
मौके पर मौजूद एएफपी के एक रिपोर्टर के अनुसार, चार लोगों ने शहर के मध्य जिले में अपने कार्यालय भवन के बाहर सुश्री चाउ को सादे कपड़ों में पुलिस अधिकारियों के रूप में पहचाना और कहा कि वे उसे गिरफ्तार कर रहे हैं। चाउ को एक काले रंग की सैलून कार में बिठाकर भगा दिया गया।

एक पुलिस सूत्र ने कहा कि सुश्री चाउ को लोक व्यवस्था अध्यादेश की धारा 17ए के तहत गिरफ्तार किया गया था, जिसमें गैरकानूनी सभाओं का प्रचार करना शामिल है।

इस साल की चौकसी पर हांगकांग पुलिस ने प्रतिबंध लगा दिया है, जिसने कोरोनोवायरस महामारी का हवाला दिया, भले ही शहर ने एक महीने से अधिक समय में अस्पष्टीकृत स्थानीय प्रसारण का मामला दर्ज नहीं किया है। प्रतिबंध के बाद हांगकांग एलायंस ने कहा कि वह निगरानी नहीं चलाएगा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.