चीन में बाढ़ का खौफनाक रूप, अब तक 25 लोगों की मौत, 12 लाख से ज्यादा बेघर, सरकारी दावा, इतने लोगों बाढ़ से बचाए गए?

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jul 2021 10:13:48 AM
Horrific form of flood in China, so far 25 people died, more than 12 lakh homeless, government claims, so many people were saved from floods?

इंटरनेट डेस्क। चीन में प्राकृतिक आपदा बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। चारों ओर पानी ही पानी है। सड़कें पानी में पूरी तरह डूब गई हैं। चीन में बाढ़ से अब तक करीब 25 लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 12 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से किसी न किसी रूप में प्रभावित हुए हैं। हालांकि चीनी सरकार ने दावा किया है कि करीब 1.60 लाख लोगों को अब तक बाढ़ से बचा लिया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चीन के हेनान की राजधानी झेंगझोऊ में सबवे स्टेशन पर अचानक पानी भरने की वजह से यहां 500 से ज्यादा यात्री फंस गए थे। जिसके बाद बचाव दल ने किसी तरह रस्सी के सहारे लोगों को ढूंढने और बचाने की कोशिशें की।अंडरग्राउंड सबवे स्टेशन में फंसे 500 से ज्यादा यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। हालांकि यहां 12 लोगों की मौत हो गई। 

चीन में बाढ़ का खौफनाक रूप देखा जा सकता है। हालांकि बाढ़ से बचाव के लिए बड़ी संख्या में चीनी सैनिक लोगों की मदद कर रहे हैं। ऐसे में 3 हजार चीनी सैनिकों और 2 हजार फायर फाइटर्स को बचाव कार्य में लगाया गया है। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.