हौथियों ने ली सऊदी बेस पर मिसाइल हमले की जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 12:51:48 PM
Houthis claim to have launched ballistic missiles at a Saudi military base

सना : यमन के हौथी मिलिशिया ने दक्षिण में सऊदी अरब के सैन्य अड्डे पर तीन बैलिस्टिक मिसाइल दागने की जिम्मेदारी ली है. रिपोर्टों के अनुसार, तीन बैलिस्टिक मिसाइलों ने सऊदी अरब के असिर क्षेत्र के धहरान अलजानोब शहर में पहली रेजिमेंट को मारा, जिसमें रेजिमेंट कमांडर सहित दर्जनों सऊदी सैनिक मारे गए।

अल-अरबिया टीवी ने बुधवार को पहले बताया, "सऊदी बलों ने यमन से असिर क्षेत्र की ओर हौथी मिलिशिया द्वारा शुरू की गई तीन बैलिस्टिक मिसाइलों को रोक दिया और नष्ट कर दिया।" इसके अलावा, यमनी हौथी मिलिशिया ने यमन के अंदर तीन यमनी सरकारी सैन्य ठिकानों पर चार बैलिस्टिक मिसाइल हमलों का दावा किया, उनके प्रवक्ता के अनुसार।


 
दो बैलिस्टिक मिसाइलों ने ताइज़ प्रांत में एक सैन्य अड्डे पर हमला किया, जबकि दो अन्य ने मारिब प्रांत में दो ठिकानों पर हमला किया। फरवरी के बाद से, जब ईरान समर्थित यमनी हौथी मिलिशिया ने तेल-समृद्ध प्रांत मारिब पर कब्जा करने के लिए सऊदी समर्थित यमनी सरकारी सेना के खिलाफ एक बड़ा आक्रमण शुरू किया, सऊदी शहरों पर सीमा पार मिसाइल और ड्रोन हमले बढ़ गए हैं।

यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में उलझा हुआ है, जब हौथी मिलिशिया ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया और राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.