Puerto Rico में तबाही मचाने के बाद फियोना तूफान डोमिनिकन गणराज्य पहुंचा

Samachar Jagat | Monday, 19 Sep 2022 04:35:24 PM
Hurricane Fiona reaches Dominican Republic after wreaking havoc in Puerto Rico

हवाना : कैरेबियाई द्बीप प्यूर्तो रिको में बाढ़ और भूस्खलन के जरिए तबाही मचाने के बाद फियोना तूफान सोमवार को डोमिनिकन गणराज्य में पहुंच गया। तूफान के कारण डोमिनिकन गणराज्य में बिजली ग्रिड ठप हो गया है।

तूफान के कारण अब तक किसी की मौत होने की कोई सूचना नहीं है। अमेरिकी प्रशासन के अंतर्गत आने वाले प्यूर्तो रिको द्बीप के अधिकारियों ने कहा कि तूफान से नुकसान का अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी। तूफान के कारण प्यूर्तो रिको में सोमवार को भी मूसलाधार बारिश होने की आशंका है। तूफान की वजह से प्यूर्तो रिको के पूर्वी और दक्षिणी इलाकों में 30 इंच (76 सेंटीमीटर) तक बारिश होने की आशंका है। सैन जुआन में राष्ट्रीय मौसम सेवा विभाग के मौसम विज्ञानी अर्नेस्टो मोरालेस ने कहा, ''यह महत्वपूर्ण है कि लोग समझें कि यह तूफान अभी खत्म नहीं हुआ है।’’ प्यूर्तो रिको के गवर्नर पेड्रो पियरलुइसी ने कहा, “तूफान के कारण हम जो तबाही देख रहे हैं, वह बेहद भयावह है।“



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.