South Carolina में 'इयान’ का कहर बरपा, फ्लोरिडा में मृतक संख्या बढ़ कर 17 हुई

Samachar Jagat | Saturday, 01 Oct 2022 09:33:34 AM
'Ian' wreaks havoc in South Carolina, death toll rises to 17 in Florida

चार्ल्सटन : (अमेरिका) एक अक्टूबर (एपी) फ्लोरिडा के बाद दक्षिण कैरोलिना में एक बार फिर प्रचंड होने के बाद तूफान 'इयान’ ने कहर बरपाया जिससे सड़कों पर पानी भर गया, पेड़ उखड़ कर गिर गए तथा कई मकानों की छतें उड़ गईं। इससे पहले 'इयान’ की वजह से फ्लोरिडा में हजारों मकानों की बिजली गुल हो गई तथा कम से कम 17 लोगों की जान चली गई।

फ्लोरिडा के प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि जान गंवाने वालों में 22 साल की एक युवती शामिल है जो सड़क पर पानी में बह जाने की वजह से शुक्रवार को गहरे गड्ढे में गिर गई थी। इसके अलावा 71 वर्षीय व्यक्ति के सिर पर छत का एक हिस्सा गिर जाने की वजह से उनकी मौत हो गई। पानी के तेज बहाव में बह जाने से 68 साल की एक महिला की मौत हो गई। इससे पहले, तूफान की वजह से क्यूबा में तीन लोगों की जान चली गई। अधिकारियों ने आशंका जताई है कि तूफान से बुरी तरह प्रभावित इलाकों में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसैन्टिस ने शुक्रवार को बताया कि राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। उन्होंने कहा कि बचाव दलों ने तूफान से बुरी तरह प्रभावित 3,000 से अधिक घरों में जा कर सहायता पहुंचाई। बचाव कार्य में लगे कर्मियों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.