आईसीबीएम का परीक्षण अमेरिकी खतरे को रोकने की क्षमता साबित करता है : Kim Jong Un

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2022 09:45:23 AM
 ICBM test proves ability to deter US threat: Kim Jong Un

सियोल : उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कहा कि अंतरमहाद्बीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के परीक्षण से इस बात की पुष्टि हुई है कि उनके देश के पास बाहरी खतरों से निपटने के लिए एक और ''विश्वसनीय तथा अधिकतम क्षमता’’ वाला अस्त्र है।

सरकारी मीडिया ने शनिवार को कहा कि किम ने अमेरिका और उसके सहयोगियों को चेतावनी दी कि उनके उकसावे वाले कदमों का परिणाम उनके ''खुद के विनाश के रूप’’ में निकलेगा। इसने कहा कि किम ने ह्वासांग-17 मिसाइल का परीक्षण देखा और कहा कि इसके परीक्षण से उनके देश के पास बाहरी खतरों से निपटने के लिए एक और ''विश्वसनीय तथा अधिकतम क्षमता’’ वाला अस्त्र होने की पुष्टि हुई है।

शुक्रवार को पड़ोसी देशों ने कहा कि उन्होंने उत्तर कोरिया द्बारा प्रक्षेपित की गई आईसीबीएम को देखा जिसने अमेरिका के किसी भी क्षेत्र में पहुंचने की अपनी संभावित क्षमता का प्रदर्शन किया। नॉर्थ कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा कि किम ने अपनी पत्नी री सोल जू और ’’प्यारी बेटी’’ के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में परीक्षण का अवलोकन किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.