पाकिस्तान ने आतंकवाद को समर्थन बंद नहीं किया तो उसके साथ नहीं होगी कोई बातचीत : श्रृंगला

Samachar Jagat | Friday, 24 May 2019 09:54:46 AM
If Pakistan does not stop supporting terrorism then there will be no talks with him: Shringla

वाशिंगटन। अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्द्धन श्रृंगला ने कहा कि पाकिस्तान ने अगर आतंकवादी का साथ देने की नीति नहीं छोड़ी तो भारत उसके साथ बातचीत नहीं कर सकता है। गौरतलब है कि श्रृंगला का यह बयान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकसभा चुनाव 2019 में भारी बहुमत से मिली जीत के बाद आया है।

पुलवामा हमले के बाद राष्ट्रवाद आम चुनावों में बड़ा मुद्दा था। श्रृंगला ने यहां अमेरिकी संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि दक्षिण एशियाई पड़ोसियों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के लिए शांति वार्ता की जिम्मेदारी अब पाकिस्तान के कंधों पर है। राजदूत ने कहा कि जब तक कोई देश आतंकवाद को राष्ट्रीय नीति के तौर इस्तेमाल करता रहेगा और भारत उस नीति से प्रभावित होता रहेगा, तक तब किसी भी (भारत) सरकार को ऐसे देश से बातचीत करने का जनादेश नहीं मिलेगा।

भारत-पाक संबंधों के भविष्य पर किए गए सवाल के जवाब में श्रृंगला ने कहा कि पाकिस्तान जिसदिन अपने मतलब के लिए आतंकवाद का इस्तेमाल करना बंद कर देगा कि मुझे लगता है उसदिन सरकार अपने जनादेश के भीतर रहते हुए अपने पश्चिमी पड़ोसी के साथ बेहतर संबंधों की शुरुआत करेगा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हर भारतीय की इच्छा पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध रखने की है। आप बांग्लादेश, नेपाल, भूटाना, श्रीलंका, मालदीव, अफगानिस्तान के साथ हमारे संबंधों को देखें। हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.