पाकिस्तान में कोरोना वैक्सीन का टीका नहीं लगवाया तो नहीं कर सकेंगे हवाई सफर, बढ़ते कोरोना मामलों के बीच इमरान सरकार ने किया ये बड़ा फैसला?

Samachar Jagat | Sunday, 25 Jul 2021 06:21:05 PM
If the corona vaccine is not vaccinated in Pakistan, then you will not be able to travel by air, Imran government took this big decision amid rising corona cases?

इंटरनेशनल डेस्क। पाकिस्तान में कोरोना टीकाकरण के दौरान कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान में वैक्सीन के प्रति लोगों की बेरुखी लगातार देखी जा रही है। लोग वैक्सीन लगवाने के नाम से डर रहे हैं। वहीं कोरोना के मामले भी पाकिस्तान में तेजी से बढ़ रहे हैं। अब पाकिस्तानी सरकार ने अपने प्रतिबंधों को और सख्त करना शुरू कर दिया है। नए प्रतिबंध के तहत 18 साल या इससे ऊपर के लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई तो ऐसे लोग 1 अगस्त से घरेलू हवाई यात्रा नहीं कर पाएंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी)  के अनुसार, पाकिस्तान ने 1 अगस्त से घरेलू हवाई यात्रा के दौरान यात्रियों को वैक्सीन रिपोर्ट दिखाने को कहा है। वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही पाकिस्तान में अब 18 साल से ऊपर के लोग हवाई यात्रा कर पाएंगे। हालांकि सरकार ने प्रतिबंधों में विदेश से आने वाले लोगों को छूट दी है। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण से संक्रमित लोगों की संख्या 10 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। देश में बढ़ते मामलों के पीछे अधिक घातक डेल्टा वेरिएंट को जिम्मेदार माना जा रहा है। देश में डेल्टा वेरिएंट के केस भी लगातार सामने आ रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.