आईएमएफ का प्रतिनिधिमंडल इस महीने श्रीलंका आएगा : Central Bank Governor

Samachar Jagat | Thursday, 18 Aug 2022 03:23:32 PM
IMF delegation to visit Sri Lanka this month : Central Bank Governor

कोलंबो : अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के एक शीर्ष प्रतिनिधिमंडल के इस महीने के अंत में कर्मचारी-स्तरीय समझौते की रूपरेखा तैयार करने के लिए यहां आने की उम्मीद है। श्रीलंका के केंद्रीय बैंक के गवर्नर नंदलाल वीरसिघे ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

गवर्नर ने कहा कि राहत पैकेज के लिए आईएमएफ के साथ श्रीलंका सरकार की बातचीत में अच्छी प्रगति हुई है। श्रीलंका अभी अभूतपूर्व आर्थिक संकट से जूझ रहा है, जिससे देश में ईंधन और अन्य वस्तुओं की भारी कमी हो गई है। हाल के दिनों में 2.2 करोड़ लोगों के द्बीपीय राष्ट्र में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के बाद पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को देश से भागने और अपने पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा।

समाचार पोर्टल 'न्यूजफर्स्ट डॉट एलएक’ ने श्रीलंका के केंद्रीय बैंक के गवर्नर के हवाले से कहा है कि आईएमएफ कार्यक्रम अच्छी प्रगति कर रहा है। इसके अलावा एक आईएमएफ मिशन के इस महीने के अंत में श्रीलंका का दौरा करने की योजना में है ताकि एक कर्मचारी-स्तर के समझौते पर पहुंचा जा सके। श्रीलंका पर 51 अरब डॉलर का विदेशी कर्ज बकाया है, जिसमें से 28 अरब डॉलर का भुगतान 2०27 तक करना जरूरी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.