IMF : श्रीलंका के साथ तकनीकी स्तर की चर्चा जारी रहेगी

Samachar Jagat | Wednesday, 11 May 2022 01:30:50 PM
 IMF : Technical level discussions with Sri Lanka will continue

कोलंबो | अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने बुधवार को कहा कि वह कर्ज में डूबे श्रीलंका के साथ तकनीकी स्तर की बातचीत जारी रखेगा, ताकि नई सरकार बनने के बाद नीतिगत चर्चा शुरू की जा सके।
श्रीलंका 1948 में ब्रिटेन से आजादी के बाद से सबसे भीषण आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इस वजह से उसे राजनीतिक अस्थिरता का सामना भी करना पड़ रहा है।

कोलंबो गजट न्यूज पोर्टल ने बताया कि आईएमएफ ने कहा कि वह अपनी नीतियों के अनुरूप श्रीलंका की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है। रिपोर्ट में आईएमएफ के हवाले से बताया गया कि श्रीलंका के साथ तकनीकी स्तर पर चर्चा शुरू हो गई है और नई सरकार बनने के बाद नीतिगत चर्चा को आगे बढ़ाया जाएगा।आईएमएफ ने एक बयान में कहा, ''अभी 9-23 मई के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए तकनीकी स्तर पर चर्चा शुरू हुई है 

यह चर्चा तय योजना के अनुसार जारी है, ताकि नई सरकार बनने के बाद नीतिगत चर्चा की पूरी तैयारी रहे।’’ आईएमएफ ने यह भी कहा कि वह श्रीलंका के घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रख रहा है और बढ़ते सामाजिक तनाव और हिसा को लेकर चितित है। इससे पहले अप्रैल में दोनों पक्षों ने वाशिगटन स्थित आईएमएफ मुख्यालय में पहले दौर की वार्ता की थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.