Imran : पाकिस्तान में चुनाव कराएं या अराजकता का सामना करें

Samachar Jagat | Monday, 20 Jun 2022 03:19:52 PM
 Imran : Hold elections in Pakistan or face anarchy

इस्लामाबाद  |  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चेतावनी दी है कि चुनावों में धांधली की कोई भी प्रयास देश को अराजकता की ओर धकेल देगी। सोमवार को द न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। श्री खान ने यह चेतावनी तब दी जब पार्टी अध्यक्ष के आह्वान पर देश के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकताã और समर्थक रविवार रात सड़कों पर उतर आए। उन्होंने बानी गाला से वीडियो-लिक के माध्यम से सभाओं को संबोधित करते हुए अपने समर्थकों से कहा कि वह जल्द ही शांतिपूर्ण आंदोलन का आह्वान करेंगे। उन्होंने कहा कि आंदोलन तभी समाप्त होगा जब चुनाव की नयी तिथियों की घोषणा की जाएगी।

पार्टी ने देश भर के प्रमुख विरोध स्थलों पर बड़ी स्क्रीन लगाई। इस्लामाबाद के एफ-9 पार्क, कराची के शाहराह-ए-कèैदीन, लाहौर के लिबर्टी चौक, फैसलाबाद के घंटा घर चौक, रावलपिडी के वाणिज्यिक बाजार, मुल्तान के शाह अब्दुल्ला चौक और पेशावर के हश्त नगरी गेट पर प्रमुख विरोध प्रदर्शन किए गए। देश के अन्य शहरों में भी प्रदर्शन हुए।

पीटीआई के अध्यक्ष ने दावा किया कि अगर मौजूदा शासकों को सत्ता में रहने दिया गया, तो वे सभी सरकारी संस्थानों को खत्म कर देंगे क्योंकि उन्होंने पहले ही एनएबी और एफआईए को खत्म कर दिया है। उन्होंने दावा किया कि यदि आम चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष नहीं होते हैं, तो देश में स्थिति और बिगड़ जाएगी। साथ ही श्री खान ने खेद व्यक्त किया कि सत्तारूढ पार्टी ने पंजाब में उपचुनावों में धांधली करने के लिए पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) का राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस का इस्तेमाल किया है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.