अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले हरकत में आई इमरान सरकार, किया ये बड़ा ऐलान

Samachar Jagat | Monday, 04 Apr 2022 09:11:16 AM
Imran's govt swung into action before voting on no-confidence motion, made this big announcement

पाकिस्तान की राजनीति में आज का दिन अहम होने वाला है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में आज इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है। पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों पीएमएल-एन और पीपीपी ने इमरान खान की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए कहा है कि इमरान संसद में बहुमत खो चुके हैं और उन्हें तुरंत इस्तीफा देना होगा।

अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने कहा है कि वह रमजान के बाद टेलीविजन एंकर बन सकते हैं। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं पीटीआई का सहयोगी नहीं हूं। मैं कभी भी अपनी पार्टी का सदस्य नहीं रहा हूं। मैंने अपने दम पर राजनीति की है। मैं रमजान के बाद एक टीवी एंकर के रूप में आ रहा हूं। विपक्षी नेताओं का यहां आना शुरू हो गया है।" इस्लामाबाद में नेशनल असेंबली.'' वहीं, अविश्वास प्रस्ताव पर वोट से पहले विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने कहा है कि इमरान खान के खिलाफ वोटिंग को कोई नहीं रोक सकता.


 
अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले इमरान सरकार हरकत में आ गई है। सरकार ने पंजाब के राज्यपाल चौधरी मुहम्मद सरवर को उनके पद से हटा दिया है। पंजाब के नए राज्यपाल की घोषणा बाद में की जाएगी। वहां के संविधान के अनुसार डिप्टी स्पीकर कार्यवाहक राज्यपाल होंगे। पाकिस्तान में जारी राजनीतिक उठापटक के बाद मध्य लंदन में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर हमला करने की कोशिश की गई है। पीएमएल-एन नेता मरियम शरीफ ने ट्वीट किया कि एक व्यक्ति ने लंदन में उनके कार्यालय के बाहर नवाज शरीफ पर हमला करने की कोशिश की, उन्हें अपने फोन से मारा और गार्ड को घायल कर दिया।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.