China में भीषण गर्मी से झाड़ियों में आग लगी, 1500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

Samachar Jagat | Monday, 22 Aug 2022 03:53:01 PM
In China, due to the scorching heat, bushes caught fire, 1500 people were evacuated to safer places

बीजिग |  चीन के दक्षिण पश्चिमी हिस्से में भीषण गर्मी और सूखे की वजह से झाड़ियों में आग लगने के चलते 1500 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है जबकि फैक्ट्रियों में होने वाली बिजली कटौती की मियाद को बढ़ा दिया गया है।
सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने खबर दी है कि बिजली की मांग कम करने के लिए महानगर चोंगकिग में कुछ मॉल बंद कर दिए गए हैं।

सूखे और गर्मी की वजह से फसलें प्रभावित हुई हैं और प्रमुख नदी यांगत्ज़े भी सूख रही है जिससे जलमार्ग से होने वाला यातायात बाधित हुआ है और जलविद्युत बांध से बिजली की आपूर्ति घटी है जबकि एयर कंडीशन चलाने के लिए बिजली की मांग बढ़ी है।
सरकारी मीडिया ने कहा कि सरकार बारिश की कोशिश करने के लिए बादलों में रसायन का छिड़काव करने की तैयारी में है ताकि शरद ऋतु के अनाज की फसल को बचाया जा सके।

सिचुआन प्रांत में बिजली कटौती की मियाद बढ़ाने को लेकर कोई सार्वजनिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन एक कपंनी के बयान और एक खबर में सरकारी नोटिस के हवाले से कहा गया है कि बिजली कटौती की मियाद बढ़ाई गई है।वहीं चोंगकिग के इलाकों में झाड़ियों में आग लगी है। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की सोमवार की खबर के मुताबिक, 1500 से ज्यादा निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है जबकि करीब पांच हजार असैन्य और सैन्य कर्मियों को आग को बुझाने के काम पर लगाया गया है।आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर से पानी का छिड़काव कराया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.