China : बीजिंग में 24 साल बाद तामपान शून्य से 19.6 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंचा, घरों में दुबके रहे लोग

Samachar Jagat | Thursday, 07 Jan 2021 03:07:34 PM
In the Chinese capital biejing, after 24 years, the temperature reached minus 19.6 degrees Celsius

इंटरनेट डेस्क। चीन का राजधानी बीजिंग में गुरुवार सुबह तापमान शून्य से 19.6 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया। शहर में तेज शीतलहर चलने से लोग दिनभर घरों में दुबके रहे। साल 1996 के बाद से ये चीनी की राजधानी में सबसे ठंडी सुबह रही है। चीनी समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बीजिंग नगरपालिका के मौसम विज्ञान केंद्र के हवाले से बताया कि गुरुवार की सुबह बीजिंग के 20 राष्ट्रीय-स्तर के मौसम विज्ञान केंद्रों में से आधे ने अपने सबसे शुरुआती जनवरी के तापमान को दर्ज किया।

बीजिंग के डैक्सिंग जिले में स्थित नानजीआओ स्टेशन, 1912 में स्थापित एक राष्ट्रीय स्तर का मौसम विज्ञान केंद्र है। इसके डेटा का इस्तेमाल विशेषज्ञ ऐतिहासिक तुलना करने के लिए करते हैं।

बुधवार से बीजिंग में ठंड बढ़ रही है, जिससे तापमान में भारी गिरावट आ रही है और तेज़ हवाएँ देखने को मिली। गुरुवार की सुबह तक, शहर के मौसम अधिकारियों ने निरंतर कम तापमान और भारी हवाओं के कारण ब्लू अलर्ट रखा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.