India and France ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से संबंंधित मुद्दों पर बात की

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Aug 2022 02:01:19 PM
India and France discussed issues related to the United Nations Security Council

नयी दिल्ली |  भारत और फ्रांस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से संबंधित मुद्दों पर बातचीत की है और आतंकवाद से मुकाबले , संयुक्त राष्ट्र शांति सेना और विश्व संस्था में सुधारों सहित परस्पर हितों के विषयों पर विचार विमर्श किया है। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि भारत-फ्रांस सामरिक साझेदारी के परिप्रेक्ष्य में दोनों पक्षों ने मंगलवार को पेरिस में विभिन्न विषयों तथा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अपने-अपने देशों से संबंधित एजेन्डा पर विस्तार से विचारों का आदान-प्रदान किया।

बातचीत के दौरान दोनों पक्षों ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में फ्रांस तथा भारत को क्रमश: आगामी सितम्बर तथा दिसम्बर में मिलने वाली अध्क्षता के दौरान अपनी प्राथमिकताओं से एक दूसरे को अवगत कराया। उन्होंने सितम्बर में आयोजित होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77 वें अधिवेशन के बारे में भी बातचीत की। बातचीत में भारतीय पक्ष का नेतृत्व विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव (संयुक्त राष्ट्र-राजनीतिक) प्रकाश गुप्ता ने किया। उनके साथ पेरिस स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारी भी थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.