कोरोना संक्रमण के बीच भारत ने पाकिस्तान को दे डाली ये चेतावनी

Samachar Jagat | Wednesday, 06 May 2020 01:10:35 PM
India gave this warning to Pakistan amid Corona infection

इंटरनेट डेस्क। दुनिया को इस समय कोरोना वायरस का जमकर कहर झेलना पड़ रहा है। इस वायरस की चपेट में अभी तक 37 लाख से अधिक लोग आ चुके हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू-कश्मीर को लेकर मतभेद जगजाहिर हो गए हैं। 

बन गई दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन! इस देश के वैज्ञानिकों ने किया दावा

भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को बता दिया है कि पूरा जम्मू-कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान समेत लद्दाख भारत का अभिन्न अंग हैं। विदेश मंत्रालय ने गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कहा कि पाक को उन सभी क्षेत्रों को जल्द खाली कर देना चाहिए, जिन पर उसने अवैध कब्जा कर रखा है। 

अमेरिका-चीन संबंधों को लेकर हुआ ये चौंकाने वाला खुलासा, हो सकता है ऐसा

पाकिस्तान उच्चतम न्यायालय ने गिलगित-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराने का आदेश दिया है। इस पर भारत ने पाकिस्तान के समक्ष कड़ी आपत्ति जताई है। इस संबंध में भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान सरकार या उसकी न्यायपालिका को अवैध तरीके से और जबरन कब्जाए गए इलाकों में किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं हैं। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.