भारत ने कर दिया विश्व स्वास्थ्य संगठन की ये सलाह मानने से इंकार

Samachar Jagat | Wednesday, 27 May 2020 02:11:12 PM
India has refused to accept this advice of the World Health Organization

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस फैलने के मामले में दुनियाभर में किरकिरी का सामना कर रहे विश्व स्वास्थ्य संगठन की सलाह को भारत ने भी माने से इंकार कर दिया है। कोरोना वायरस के इलाज में विश्व स्वाथ्स्य संगठन के नए सुझावों को भारत के  वैज्ञानिकों ने सिरे से नकार दिया है। 

कोरोना संक्रमण के बीच इस जुगत में है किम जोंग उन, विरोधी देशों...

कोरोना महामारी के इलाज में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की दवा के उपयोग पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शंका जताते हुए कहा है कि ये दवा इस वायरस के इलाज लिए सुरक्षित नहीं है। 

इस संबंध में भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद ने डब्ल्यूएचओ की बात को नकारते हुए कहा कि भारत में हुए अध्ययनों में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का कोई प्रमुख दुष्प्रभाव नजर नहीं आया है। इस दवा का उपयोग कोरोना वायरस के एहतियाती इलाज में सख्त चिकित्सा पर्यवेक्षण में जारी रखा जा सकता है। 

इस बीमारी का कारण भी बन सकता है कोरोना वायरस, अध्ययन में हुआ खुलासा

वहीं इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा है कि पिछले पांच माह से विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिशा-निर्देश कई मामलों में गलत पाएं गए हैं। इसी कारण से अब भारत ने किसी भी अन्य संगठन की सलाह पर काम करने के स्थान पर खुद इलाज का रास्ता ढूंढने का निर्णय लिया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.