India ने आईबीएसए बैठक के दौरान बहुपक्षवाद के प्रति प्रतिबद्धता दोहराई

Samachar Jagat | Thursday, 22 Sep 2022 10:40:03 AM
India reiterates commitment to multilateralism during IBSA meeting

न्यूयॉर्क : भारत ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर भारत-ब्राजील-दक्षिण अफ्रीका (आईबीएसए) त्रिपक्षीय मंत्रिस्तरीय आयोग की 1०वीं बैठक की मेजबानी की और बहुपक्षवाद में सुधार के लिए प्रतिबद्धता दोहराई है। विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने ट््िवटर पर लिखा कि 10वीं आईबीएसए त्रिपक्षीय मंत्रिस्तरीय आयोग की बैठक की मेजबानी की।

आईबीएसए प्रक्रिया की समीक्षा की और इसकी गतिविधियों को मान्यता दी। वैश्विक और बहुपक्षीय मुद्दों सहित दक्षिण-दक्षिण सहयोग को बढ़ावा देने की सराहना की। भारत वर्तमान में आईबीएसए का अध्यक्ष है। उन्होंने बहुपक्षवाद के प्रति प्रतिबद्धता दोहराई और ब्राजील के विदेश मंत्री कार्लोस फ्रांका और दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्री जो फाहला को शामिल होने के लिए धन्यवाद दिया। आईबीएसए एक ऐसा मंच है जो भारत, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका को एक साथ लाता है। तीन बड़े लोकतंत्र और तीन अलग-अलग महाद्बीपों की प्रमुख अर्थव्यवस्थाएं समान चुनौतियों का सामना कर रही हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.