भारत का मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम पाए गए कोरोना से संक्रमित

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jun 2020 04:29:05 PM
India's most wanted don Dawood Ibrahim found infected with corona

नई दिल्ली। पाकिस्तान में छिपा भारत का मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी महज़बीन कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि, दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम ने इन ख़बरों का खंडन किया है। इंटेलिजेंस एजेंसियों के हवाले से आई रिपोर्ट में बताया गया है कि, जांच के बाद दाऊद की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है, जिसके बाद उन्हें कराची के सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही दाऊद के घर पर काम करने वाले स्टाफ़ और सुरक्षा गार्डों को भी क्वारंटीन में भेज दिया गया है. 


खबरों के अनुसार दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम से फ़ोन पर बात की. इस बातचीत में अनीस का कहना था कि दाऊद भाई और शकील पूरी तरह से ठीक हैं. किसी का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव नहीं आया है. परिवार का कोई भी सदस्य अस्पताल में भर्ती नहीं है. अनीस किस जगह से बात कर रहा था, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई. 


बता दें कि दाऊद इब्राहिम 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड था. इस आतंकी घटना में 13 बम धमाके हुए थे, जिसमें 350 लोगों की मौत हुई थी और 1200 से अधिक लोग घायल हुए थे. इसके बाद साल 2003 में भारत सरकार ने अमेरिका से मिलकर दाऊद को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करा दिया था. दाऊद पर मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट समेत कई अन्य आरोप भी हैं। माना जाता है पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI के संरक्षण में दाऊद इब्राहिम कराची में रह रहा है. हालांकि, पाकिस्तान दाऊद और उसके परिवार की मौजूदगी से इंकार करता रहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.