Indian-Allegations : गैरकानूनी तरीके से अमेरिकी सीमा में प्रवेश कराने के लिए भारतीयों से वसूले जाते हैं 21,000 डॉलर

Samachar Jagat | Saturday, 04 Feb 2023 11:05:18 AM
Indian-Allegations :  Indians are charged $21,000 for illegally entering the US border

वाशिंगट : नएरिजोना की कोचाइस काउंटी के शेरिफ मार्क डैनल्स ने वाशिगटन में सांसदों से कहा कि अंतरराष्ट्रीय आपराधिक संगठन अमेरिकी सीमा में गैरकानूनी तरीके से प्रवेश करने में भारतीयों की मदद करने के एवज में उनसे औसतन 21,000 डॉलर वसूलते हैं।

डैनल्स ने इस सप्ताह सदन की न्यायपालिका समिति के सदस्यों को बताया कि एक आपराधिक संगठन ने विदेशी नागरिक को गैरकानूनी तरीके से अमेरिका में प्रवेश कराने के लिए कम से कम 7,000 डॉलर वसूले। डैनल्स ने कहा कि मेक्सिको के साथ लगती सीमा सुरक्षित नहीं है। अमेरिका की दक्षिणी सीमा पर अंतरराष्ट्रीय आपराधिक संगठनों का कब्जा है। उन्होंने कहा, ''वे तय करते हैं कि कौन आएगा। उनका शुल्क इस बात से तय होता है कि आप कौन हैं।

क्या आप किसी और देश से आने वाले आतंकवादी हैं।’’ उन्होंने क ांग्रेस सदस्य बैरी मूरे के एक सवाल के जवाब में कहा, ''मुझे लगता है कि भारतीयों से 21,000 डॉलर लिए जाते हैं, लेकिन न्यूनतम राशि अभी करीब 7,000 डॉलर है। इनमें से ज्यादातर लोगों के पास इतना पैसा नहीं होता है।’’ डैनल्स ने कहा, ''इसलिए जब वे देश में आते हैं, तो अंत में इन संगठनों के गुलाम बन जाते हैं, जो देह व्यापार, संगठित अपराध, मादक पदार्थों की तस्करी और श्रम के लिए इनका इस्तेमाल करते हैं।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.