Indian-Americans ने साध्वी ऋतंभरा की अनाथालय परियोजना के लिए 50 हजार डॉलर जुटाए

Samachar Jagat | Saturday, 03 Sep 2022 10:27:05 AM
Indian-Americans raise $50,000 for Sadhvi Ritambhara's orphanage project

वाशिगटन : अटलांटा में भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने आध्यात्मिक नेता साध्वी ऋतंभरा द्बारा संचालित अनाथालय परियोजना 'वात्सल्य ग्राम’ की सहायता के लिए 50,000 अमेरिकी डॉलर जुटाए हैं। ऋतंभरा के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए सैकड़ों भारतीय-अमेरिकी यहां ग्लोबल मॉल के अंदर इंपैक्ट सेंटर में इकट्ठे हुए, जो एक लोकप्रिय दक्षिण एशियाई खुदरा स्थल है।

ऋतंभरा इस समय अमेरिका के कई शहरों की यात्रा पर हैं। अपने संबोधन में ऋतंभरा ने परियोजना को मिले व्यापक समर्थन के लिए भारतीय समुदाय का आभार जताया। वहीं, ग्लोबल मॉल के मालिक और कार्यक्रम के आयोजक शिव अग्रवाल ने कहा, “यह पवित्र और संत प्रवृत्ति वाली शख्सियत हजारों उपेक्षित बच्चों और महिलाओं की देखभाल कर रही है। इसके अलावा, उन्होंने तनाव मुक्त जीवन जीने की बात की है, जो बुनियादी मानवीय मूल्यों में निहित है।”

कार्यक्रम स्थल के बाहर कई भारतीय-अमेरिकी मुसलमानों ने साध्वी ऋतंभरा के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने आयोजकों से इस कार्यक्रम को रद्द करने और भारत के धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ ऋतंभरा की कथित घृणित और हिसा भड़काने वाली टिप्पणियों की औपचारिक रूप से निदा करने का भी आग्रह किया। इंडियन-अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल के अटलांटा चैप्टर के अध्यक्ष जमीर खान ने आरोप लगाया, “वह (ऋतंभरा) नफरत और हिसा की विचारधारा का प्रतिनिधित्व करती हैं। एक ऐसी विचारधारा, जो भारत को बांट रही है और हमारे समुदायों को भी धमका रही है।” 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.