अमेरिका में बुजुर्ग सिख व्यक्ति पर हमले की भारतीय महावाणिज्यिक दूतावास ने निदा की

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Apr 2022 11:16:40 AM
Indian Consulate General condemns attack on elderly Sikh man in America

न्यूयार्क। न्यूयार्क में भारतीय महावाणिज्यिक दूतावास ने यहां एक बुजुर्ग सिख व्यक्ति पर हुए हमले की निदा की और कहा कि यह “बेहद परेशान” करने वाली घटना है। दूतावास ने कहा कि वह इस घृणा-अपराध की जांच कर रही पुलिस के संपर्क में हैं। क्वींस के रिचमंड हिल्स में रविवार को सुबह, 70  वर्ष के आसपास की आयु के निर्मल सिह को कथित रूप से बिना उकसावे के पीटा गया। सोशल मीडिया पर प्रसारित तस्वीरों में सिह को खून से लथपथ देखा जा सकता है और इस घटना से भारतीय समुदाय स्तब्ध है।

दूतावास ने सोमवार को ट्वीट किया, “हम इस हमले की निदा करते हैं और मामले की जांच कर रही न्यूयार्क पुलिस तथा स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं। पीड़ित की देखभाल सुनिश्चित करने के लिए हम स्थानीय समुदाय संगठन के भी संपर्क में हैं।”न्यूयार्क पुलिस आयुक्त कीचंट सेवेल ने कहा कि एनवाईपीडी के चीफ ऑफ डिटेक्टिव्स जेम्स एसिग इस मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने इस हमले में संबंध में जानकारी रखने वालों से पुलिस में सूचना देने को कहा है।

स्पेक्ट्रम न्यूज एनवाई1 की खबर के अनुसार, भारतीय पर्यटक सिह को रविवार को सुबह करीब पौने सात बजे एक अज्ञात हमलावर ने चेहरे पर मुक्का मारा। खबर में कहा गया कि सिह के अनुवादक हरप्रीत सिह तूर के अनुसार, हमलावर ने पीछे से सिह पर हमला किया और भाग निकला। सिह का एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.