भारतीय मूल के Raja Krishnamurthy तीसरी बार विजयी

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Nov 2020 12:30:02 PM
Indian-origin Raja Krishnamurthy wins for the third time

वाशिगटन। भारतीय मूल के डेमोक्रेटिक सांसद राजा कृष्णमूर्ति लगातार तीसरी बार अमेरिकी क ांग्रेस के निम्न सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के लिए चुन लिए गए हैं। नयी दिल्ली में जन्मे 47 वर्षीय कृष्णमूर्ति ने आसानी से लिबरटेरियन पार्टी उम्मीदवार प्रेस्टन नेल्सन को हरा दिया। अंतिम सूचना मिलने तक उन्हें कुल गिने गए मतों के करीब 71 प्रतिशत मत मिल चुके हैं।कृष्णमूर्ति के माता-पिता तमिलनाडु के रहने वाले हैं और वह 2०16 में पहली बार अमेरिकी संसद के निम्न सदन के सदस्य चुने गए थे।

इस बीच, क ांग्रेस सदस्य एमी बेरा कैलिफोर्निया से पांचवी बार और रो खन्ना कैलिफोर्निया से ही तीसरी बार हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव में पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। क ांग्रेस सदस्य प्रमिला जयपाल वाशिगटन राज्य से तीसरी बार चुनाव जीतने की आस लगा रही हैं।

कैलिफोर्निया और वाशिगटन में मतदान जारी है और अगले कुछ घंटों में नतीजों के घोषित किए जाने की उम्मीद है। डॉ. हीरल तिपिरनेनी एरिजोना के छठे क ांग्रेस निर्वाचन क्षेत्र से लगातार तीसरी बार जीतने के लिए प्रयासरत हैं। वहीं टेक्सास के 22वें क ांग्रेस निर्वाचन क्षेत्र से डेमोक्रेटिक पार्टी से लड़ रहे श्री कुलकर्णी रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रॉय नेहल्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।
वजीर्निया के 11वें क ांग्रेस निवार्चन क्षेत्र से रिपब्लिकन पार्टी उम्मीदवार मंगा अनंतमुला मौजूदा डेमोक्रेटिक सांसद अैर उम्मीदवार गेरी कॉनोली से करीब 15 प्रतिशत मतों से पीछे चल रहे हैं। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.